how to use google translate in hindi

                       गूगल ट्रांसलेट कैसे यूज करें


हैल्लो, दोस्तों स्वागत है आपका tech vanshi में, दोस्तो अगर आपको नही पता कि गूगल ट्रांसलेट कैसे यूज करते है , इसकी मदद से किन किन भाषाओं को ट्रांसलेट कर सकते है, तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हो, आज हम आपको बताएंगे, गूगल ट्रांसलेट क्या है और कैसे काम करता है, पूरी जानकारी पाने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़े?
How to use google translate in hindi
How to use google translate

1. google translate kya hai?


 गूगल ट्रांसलेट वह एप्प और वेबसाइट है, जिससे हम किसी भी भाषा को जैसे हिंदी,इंग्लिश,उर्दू,तमिल,पंजाबी, गुजराती, मराठी आदि कई सारे भाषाओ को किसी भी भाषा मे अनुवाद कर सकते है
गूगल ने ट्रांसलेट एप्प को 2006 में लॉन्च किया था, तबसे गूगल इसमे नए नए फीचर्स लाता रहता है, इस एप्प को दुनिया भर में 20 से 25 करोड़ लोग हर रोज यूज करते है, यह एप्प 'टैप टू ट्रांसलेट' फीचर के साथ आता है, जिससे गूगल ट्रांसलेट एप्प को हम किसी भी एंड्रॉएड एप्प में इस्तेमाल कर सकते है?

2. google translate kaise kaam karta hai?


गूगल ट्रांसलेट करने के लिए सबसे पहले आप प्लेस्टोर से गूगल ट्रांसलेट एप्प को डाऊनलोड कर ले या फिर डायरेक्ट गूगल पर सर्च कर ले, उसके बाद जिस भाषा को अनुवाद करना है, उसे बायीं तरफ सेटिंग कर ले और जिस भाषा मे अनुवाद करना है उसे दायीं तरफ सेटिंग कर ले फिर आप बायीं तरफ लिखेंगे और दायीं तरफ उसका अनुवाद होगा, और ऊपर मैंने आपको बताया की गूगल ट्रांसलेट एप्प को किसी भी एंड्रॉएड एप्प में इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए बहुत ही आसान तरीका है, आपको प्लेस्टोर से इस एप्प का लेटेस्ट वर्जन लॉन्च करना होगा , एक बार ये डाउनलोड हो जाने के बाद एप्प को लॉन्च कीजिये और टॉप लेफ्ट में दी गयी 3-लाइन पर क्लिक कर दे, उसके बाद सेटिंग में जाएं सेटिंग में जाने के बाद सबसे पहले आपको 'टैप टू ट्रांसलेट' का ऑप्शन आएगा। फिर आपको उसपर क्लिक कर टैप करके उसे इनेबल कर ले, इतना करने के बाद 'टैप टू ट्रांसलेट' फीचर हर एंड्रॉएड एप्पलीकेशन के लिए काम करने लगेगा।

google translate.👉👉👉 Translate


अगर आपके मन मे डाउट है, और आप देखना चाहते है की यह फीचर काम कर रहा है, या नही तो आप किसी एप्पलीकेशन में जाये और वहा से चेक करले, जैसे मानलो की आप मेसेंजर पर गए और कोई मैसेज आप ट्रांसलेट करना चाहते, तो उसे कॉपी कर ले उसके बाद आपको टॉप राइट में गूगल ट्रांसलेट का आइकन दिखने लगेगा, इसके बाद आपको उस आइकन पर क्लिक कर देना है, इतना करने के बाद आप मैसेज का अपनी भाषा मे ट्रांलेशन पढ़ सकेंगे। इस फीचर की मदद से किसी भी टेक्सट को बड़े ही आसानी से ट्रांसलेट कर सकते है?

दोस्तो इस पोस्ट में हमने आपको गूगल ट्रांसलेट के बारे में बताया।उम्मीद करता हूँ, दोस्तो ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी। इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर करना न भूले    धन्यवाद
                             🙏🙏🙏🙏🙏


Oldest

please do not enter any spam link in the comment box ConversionConversion EmoticonEmoticon