Privacy policy page kaise banaye blog website ke liye

Privacy policy page kaise banaye blog website ke liye


हैल्लो, दोस्तो अगर आप जानना चाहते है कि ब्लॉग वेबसाइट के लिए प्राइवेसी पॉलिसी का पेज कैसे बनाते है उसे जनरेट कैसे करते है। तो इस पोस्ट में आपके हर सवालो के जवाब मिल जायेगा। सबसे पहले हम ये जान लेते है कि प्राइवेसी पालिसी का पेज ब्लॉग, वेबसाइट के लिये क्यों जरूरी है। सिम्पल भाषा में कहु तो प्राइवेसी पालिसी पेज में हमे अपने ब्लॉग, वेबसाइट के प्राइवेसी स्टेटमेंट को रीडर्स के साथ शेयर करना होता है। जिससे विज़िटर्स हमारे ब्लॉग वेबसाइट पर पूरा भरोसा कर सके।

अपने ब्लॉग वेबसाइट के लिए प्राइवेसी पालिसी पेज दो तरीको से बना सकते हैं। (1) अपना खुद के लिए प्राइवेसी लिख सकते है (2) ऑनलाइन प्राइवेसी पालिसी का टूल यूज करके प्राइवेसी पेज बना सकते है फिलहाल मैं आपको ऑनलाइन टूल से प्राइवेसी पेज बनाना सिखाऊंगा जिससे आप आसानी से फ्री में प्राइवेसी पेज बना सके और अपने ब्लॉग वेबसाइट में जेनेरेट कर सके।

Privacy policy page kaise banaye
Privacy policy page kaise banaye

1.privacy policy page kaise banaye


फ्री में प्राइवेसी पॉलिसी पेज बनाने के लिये आपको www.privacypolicygenerator.info
पर क्लिक करके इस साइट पर चले जाएं।


  • साइट पर जाने के बाद (1) स्टेप में अपने कंपनी का नाम डाले (2) स्टेप में अपने ब्लॉग वेबसाइट का नाम डाले (3)स्टेप में अपने ब्लॉग वेबसाइट का url डाले (4) स्टेप में next पर क्लिक करदे।


  • next पर क्लिक करने के बाद (1) स्टेप में yes पर क्लिक करदे (2) स्टेप में yes पर क्लिक करदे (3) स्टेप में no पर क्लिक करदे (4) स्टेप में next पर क्लिक करदे।


  • next पर क्लिक के बाद (1) स्टेप में अपना country देश डालदें (2) स्टेप में state राज्य डालदे (3) स्टेप में अपना ईमेल आईडी डालदें (4) स्टेप में generate my privacy पर क्लिक करदे।


इतना करने के बाद आपका privacy policy बन जाती है और आप चाहते है कि अपने ब्लॉग में इसे जेनेरेट करे तो आप प्राइवेसी पॉलिसी को सेलेक्ट कर कॉपी करले और ब्लॉगर एकाउंट में चले जाएं

  • ब्लॉगर पर जाने के बाद pages पर क्लिक करके new pages पर क्लिक करदे 


  • इसके बाद आपने जो privacy policy कॉपी किया है उसे paste करके publish पर क्लिक करदे।


दोस्तो इतना करने के बाद आपका प्राइवेसी पालिसी का पेज आपके ब्लॉग में add हो जाएगा। उम्मीद है कि आपको privacy policy पेज बनाना उसे ब्लॉग में जेनेरेट करना अच्छे से समझ गए होंगे। दोस्तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।।    धन्यवाद
                           🙏🙏🙏🙏🙏







Previous
Next Post »

please do not enter any spam link in the comment box ConversionConversion EmoticonEmoticon