Train ka live location kaise dekhe -Tech vanshi

किसी भी ट्रेन की लाइव लोकेशन कैसे देखे -कैसे पता करे।


हैल्लो, दोस्तो आप लोग ट्रैन में सफर कभी न कभी तो जरूर करते होंगे। लेकिन कभी कदार ऐसा भी होता होगा आपके साथ कि आपकी ट्रेन मिस हो जाती होगी या लेट आती होगी। इसीलिए इस आर्टिकल में मैं आपको ट्रेन की सभी जानकारी बताऊंगा जैसे कि आपके प्रस्थान स्टेशन तक जाने वाली कितनी ट्रेन है, या ट्रेन कहाँ पर है, कितनी देर में आएगी, या फिर कितनी देर में पहुचायेगी। तो दोस्तो इन सब सवालो के जवाब आपको इस पोस्ट में मिल जाएगा। आर्टीकल को पूरा पढ़े।

Train ka live location kaise dekhe
Train ka location dekhe

1. Train ki location kaise dekhe:-

दोस्तों ट्रैन की लोकेशन देखने के लिए और सभी जानकारी के लिए आपको where is my train नाम का एप्पलीकेशन नीचे लिंक से डाउनलोड करले या फिर डायरेक्ट प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते है। डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल करके ओपेन करले।

 Download to👉where is my train

  • ओपेन करने के बाद अब अपने प्रस्थान स्टेशन तक जाने वाली ट्रेन का लोकेशन देखने के लिये (1) स्टेप में जिस स्टेशन से जाना चाहते हैं (2) स्टेप में जिस स्टेशन तक जाना चाहते है। उस स्टेशन का नाम डालके नीचे गाड़ी खोजे पर टैप करदे। टैप करते ही आपके सभी ट्रैन के नाम के साथ साथ टाइम और उसका किराया दिखने लगेगा। और अब आप ऊपर लेफ्ट साइट में किसी भी तिथि में ट्रेन खोज सकते है।


  • और किसी भी ट्रेन का लोकेशन देखने के लिए गाड़ी खोजे के नीचे ट्रेन ढूँढे पर ट्रेन नंबर या ट्रेन नाम डालकर सर्च करे। सर्च करते ही उस गाड़ी का नाम ओपन हो जाएगा अब आप गाड़ी पर टैप करदे उसके बाद आपको ट्रैन के लोकेशन के साथ साथ ट्रैन कितना लेट है, दिखने लगेगा।

तो दोस्तों इस तरह आप ट्रैन की सभी जानकारियां बहुत ही आसानी के साथ जान सकते है। दोस्तो अगर आपको लगता है कि इस पोस्ट से कुछ सीखने को मिला तो अपने दोस्तों रिश्तेदारो में भी शेयर जरूर करदे।।     

Previous
Next Post »

please do not enter any spam link in the comment box ConversionConversion EmoticonEmoticon